News Flash

दोपहिया वाहनों की कीमतें गिरीं,12 हज़ार तक की छूट

नयी दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट की ओर से बुधवार को देश में बीएस-3 आधारित वाहनों की बिक्री एक अप्रैल से बंद करने के आदेश को बरकरार रखने के फैसले दिये जाने के बाद दोपहिया वाहनों की कीमतों में अचानक छूट की बाढ़ आ गयी है. बस एक ही दिन में दोपहिया वाहनों को निकालने के चक्कर में देश की टू व्हीलर्स बनाने वाली कंपनियों ने आनन-फानन में भारी छूट का ऑफर देना शुरू कर दिया है. इस होड़ में हीरो मोटोकॉर्प और होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर्स इंडिया ने अपने स्टॉक को समाप्त करने के लिए बीएस-3 के मॉडल्स पर करीब 12,500 रुपये तक की छूट का ऑफर दिया है|

इस समय देश में बीएस-3 मॉडल की करीब 8.24 लाख वाहन हैं, जिसमें करीब 6.71 लाख दोपहिया वाहन शामिल हैं. देश की विभिन्न वाहन निर्माता कंपनियों में डीलरों के पास सबसे अधिक दोपहिया वाहन खड़े हैं. स्थिति यह है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद उन्हें इन वाहनों के निर्माण में आयी लागत को निकालना भारी पड़ रहा है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, देश की दिग्गज दोपहिया वाहन निर्माता कंपनियों में शुमार हीरो मोटोकॉर्प ने टू व्हीलर्स की लागत निकालने के लिए12,500 रुपये की छूट देने का ऐलान किया है. इसके साथ ही, होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर्स इंडिया की ओर से 10,000 रुपये तक छूट दी जा रही है. हीरो मोटोकार्प की ओर से स्कूटर्स पर 12,500 रुपये, प्रीमियम बाइक्स पर 7,500 रुपये और मोटरसाइकिलों के एंट्री लेवल पर 5,000 रुपये तक की छूट दी जा रही है.

फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स के अंतरराष्ट्रीय मामलों के निदेशक निकुंज सांग्ही ने कहा कि दोपहिया वाहन उद्योग में यह दो दिनों तक ग्राहकों को दी जाने वाली छूट अब तक के इतिहास में सबसे बड़ी छूट है. उन्होंने यह भी कहा कि उनका लक्ष्य एक अप्रैल से पहले स्टॉक्स की सभी गाड़ियों को निकालने का है.

 

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams