Tez app

Tez app को आप एंड्रॉयड और iOS दोनों प्लातेफ़ोर्म पर कर सकते हैं इस्तेमाल

दुनियां की सबसे बड़ी सर्च इंजन गूगल ने भारत में ऑनलाइन पेमेंट सर्विस लॉन्च कर दी है। इसके लिए एक खास ऐप है जिसका नाम Tez app है। इस ऐप को एंड्रॉयड और iOS दोनों तरह के प्लातेफ़ोर्म पर चलाया जा सकता है। इस ऐप को फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है आइये हम आपको बताते हैं की इस ऐप से क्या फायदे होंगे और इसकी क्या खूबियां हैं।

  • Tez app को आप एंड्रॉयड और iOS पर ऐप स्टोर यां प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं   
  • Tez app को डाउनलोड करने के बाद आपको गूगल पिन या स्क्रीन लॉक सेट करना होता है  
  • तीसरे स्टेप पर आपको अपना बैंक अकाउंट लिंक करना होता है इसके लिए आपको अपना मोबाइल नंबर लिंक करना होता है
  • मोबाइल लिंक करने पर आपको एक मेसेज मिलेगा और इससे आपके मोबाइल नंबर से जुड़े सारे अकाउंट खुद इस ऐप के साथ लिंक हो जायेंगे
  • लास्ट में आप सिलेक्टेड आप्शन में जा कर अपनी पेमेंट transfer कर सकते हैं  

क्या है खास Tez ऐप में  

Tez ऐप से आप किसी के भी बैंक अकाउंट में पेसे transfer कर सकते हैं और इसके लिए गूगल आपसे कोई भी कमीशन नहीं लेगा और आपके पैसे सेफ रहेंगे और कस्टमर्स को कोई भी स्पेशल अकाउंट नहीं खुलवाना पड़ेगा। इसकी सबसे खास बात कि आप किसी भी बैंक में पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं वशर्ते बैंक UPI सर्विस आधारित होना चाहिए। इसके पार्टनर बैंक के तौर पर Axis bank, HDFC Bank, ICICI Bank, SBI bank शामिल हैं।

सिक्योर पेमेंट की गारंटी

Tez ऐप पर किए गए सारे टांजैक्शन Tez Shield से सुरक्षित होंगे। यह शील्ड 24/7 काम करेगा ताकि फ्रॉड और हैकिंग से बचा जा सके और Tez ऐप पर किए गए सारे टांजैक्शन सुरक्षित रहें। Tez ऐप से किए गए सभी पेमेंट्स UPI PIN के जरिए सिक्योर होंगे। इसके अलावा इसे गूगल पिन से भी सुरक्षित किया जाएगा। सपोर्ट के लिए फोन और चैट सपोर्ट के जरिए हर दिन सहायता मिलेगी। किसी भी जानकारी के लिए आप सपोर्ट में बात कर सकते हैं।

तेज के जरिए ऑनलाइन पेमेंट भी होगी

ऑनलाइन ट्रांजैक्शन में जहां UPI को ऐक्सेप्ट किया जाता है। वहां तेज ऐप काम करेगा पेमेंट चेकआउट के दौरान आप तेज लोगो पर क्लिक करके अपने अकाउंट से पेमेंट कर सकते हैं।

तेज ऐप से तेज ऐप पैसा ट्रांसफर करना आसान

इसके इलावा आप तेज ऐप से तेज ऐप भी पैसा ट्रांसफर कर सकते हैं और तेज ऐप से तेज ऐप पैसा ट्रांसफर करना आसान होगा। उदाहरण के तौर पर आपके दोस्त के स्मार्टफोन में तेज ऐप है और वो आपके आस पास है तो इसके लिए आपको बैंक अकाउंट या फोन नंबर शेयर करने की जरूरत नहीं होगी। तेज खुद से आस पास के तेज ऐप को सर्च कर लेगा फिर आप पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams