News Flash
hero motocorp bike

एसडीएम ने रेनवे हीरो मोटर के शोरूम में की एक्सट्रीम 200आर की लांचिंग

टॉप स्पीड 114 किलोमीटर प्रतिघंटा

हिमाचल दस्तक ब्यूरो । सोलन
हीरो मोटोकॉर्प ने अपने बाइक के नए माडल को मार्किट में उतारा है। एसडीएम सोलन रोहित राठौर ने देउंघाट सोलन स्थित रेनवे हीरो मोटर के शोरूम में इस बाइक की लांचिंग की है। इस पर रेनवे मोटर के प्रबंध निदेशक तुषार गुप्ता ने बताया कि एक्सट्रीम 200 आर देश की पहली बाइक है जो कि अपने श्रेणी में सबसे अधिक सस्ती और मजबूत है। यह हीरो के प्रीमियम बाइक की नई रेंज में पहली पेशकश है जो इस साल बाजार में लाई गई है। उन्होंने कहा कि एक्सट्रीम 200आर को चलाना रोमांचक है और इसका एंटी-लॉक ब्रेक सिस्टम सुरक्षा के लिहाज से काफी पुख्ता है।

यह अपनी श्रेणी की पहली बाइक है, इसमें एबीएस को स्टैंडर्ड सुरक्षा खूबी है के तौर पर दिया गया है। एक्सट्रीम 200आर प्रीमियम सेगमेंट के मुख्य केंद्र में स्थित है। यह बाइक अपने मस्क्यूलर एवम आक्रामक स्टाइल से सड़कों पर अलग छाप छोड़ती है। इसमें बीएस-4 के अनुकूल 200 सीसी एयर कूल्ड इंजन लगा हुआ है। इसकी सहज टैक्नोलजी और परफैक्ट राईडिंग एर्गोनॉमिक्स राइडर को एक बेजोड़ परफॉर्मेस प्रदान करती है। एयर कूल्ड इंजन आठ हजार आरपीएम पर 18.4 पीएस का अधिकतम पावर आउटपुट पैदा करता है तथा 6500 आरपीएम पर 17.1 एनएम का अधिकतम टॉर्क देता है।

तुषार गुप्ता ने बताया कि एक्सट्रीम 200आर हल्के वनज के मजबूत फ्रेम के साथ आती है

बाइक महज 4.6 सेंकड में 0 से 60 किमी प्रतिघंटा की रफतार पकड़ लेती है और इसकी टॉप स्पीड 114 किलोमीटर प्रतिघंटा है। इंजन में अतिरिक्त बैलेंसर्स की भी खूबी है जो कि पहली बार में पैदा होने वाले वाइब्रेशन को कम करके सुचारू पावर सुनिष्चित करता है। तुषार गुप्ता ने बताया कि एक्सट्रीम 200आर हल्के वनज के मजबूत फ्रेम के साथ आती है। मोटरसाईकिल का बोल्ड फयूल टैंक, स्र्पोटी हैडलाईट, आईब्रोज के आकार के एलइडी पायलट लैंप और गाइड लाइटस के साथ एलईडी टेल लैंप, स्पोर्टी डिजि एनालाग इंफॉर्मेषन क्लस्टर और और आर्कषक एवम लाजवाब बनाते है।

इसको 5 आर्कषक डयूअल टोन कलर स्कीम्स में लाया गया है। इसमें कूल सिलवर के साथ पैंथर ब्लैक, रेड के साथ पैंथर ब्लैक, स्र्पोटस रेड, आरेंज के साथ चारकोल ग्रे और टेक्नो ब्लू में पेष किया गया है जोकि इसकी स्टाईल को और बेहतर बनाते है। अपने शानदार डिजाइन और बेजोड़ स्टाइल के अलावा यह बाइक कई सेफटी फीचर्स से सुसज्जित है, जैसे इसमें 276 एमएम की फ्रंट डिस्क और 220 एमएम की रियर डिस्क बे्रक्स और स्टैंडर्ड एबीएस सिस्टम दिया गया है।

यह भी पढ़ें – अगस्त में गिरी यात्री वाहन और कारों की बिक्री

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams