Jio

लंबे इंतजार के बाद आज रिलायंस Jio Phone pre booking शुरू

हिमाचल दस्तक।। लंबे इंतजार के बाद आज रिलायंस के जियो फोन की प्री बुकिंग शुरू होने जा रही है। रिलायंस जियो की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक बुकिंग शाम को 5.30 शुरू होगी। कंपनी इस फोन के जरिए देश के लगभग 50 करोड़ फीचर फोन यूजर्स को लक्ष्य बना रही है। कंपनी हर हफ्ते 50 लाख जियोफोन की आपूर्ति का लक्ष्य लेकर चल रही है।

जियो फोन की प्री-बुकिंग 500 रुपए के भुगतान के साथ कंपनी की वेबसाइट व एप मायजियो तथा रिलायंस डिजिटल आदि स्टोर पर की जा सकती है। कंपनी ने इस फोन की कीमत जमानत राशि के रूप में 1500 रुपए रखी है। प्री-बुकिंग के समय 500 रुपए जमा करवाने होंगे, जबकि बाकी 1000 रुपए फोन मिलने पर अदा करने होंगे।

कंपनी का कहना है कि अगर कोई ग्राहक तीन साल यानी 36 महीने बाद जियो फोन लौटाता है तो उसे 1500 रुपए लौटा दिए जाएंगे। इस तरह से जियो फोन की प्रभावी कीमत शून्य रुपए रहेगी। कंपनी के अनुसार 4जी प्रौद्योगिकी वाला उसका यह हैंडसेट भारत में, भारतीयों द्वारा व भारतीयों के लिए बनाया गया है।

रिलायंस जियो के ग्राहक जियो फोन के जरिए 153 रुपए मासिक में अनलिमिटेड डेटा का इस्तेमाल कर सकेंगे। इसके साथ ही कंपनी ने 53 रुपए का साप्ताहिक प्लान व 23 रुपए में दो दिन का प्लान भी पेश किया है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams