भारती एयरटेल ने दक्षिण कोरिया की कंपनी एसके टेलीकॉम के साथ रणनीतिक करार की

High speed network :दूरसंचार सेवाएं देने वाली कंपनी भारती एयरटेल ने दक्षिण कोरिया की कंपनी एसके टेलीकॉम के साथ रणनीतिक करार की आज घोषणा की। दोनों मिलकर देश में सबसे उन्नत दूरसंचार नेटवर्क तैयार करेंगे। भारती एयरटेल ने बयान जारी कर कहा कि दोनों कंपनियां 5जी तथा इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी) जैसी अत्याधुनिक प्रौद्योगिकियों के मानकों को सुधारने के लिए भी मिलकर काम करेंगी।

airtel sk

वे संयुक्त तौर पर इन प्रौद्योगिकियों को भारत में पेश करने के लिए माहौल तैयार करने पर भी काम करेगी। भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल ने कहा, इस भागीदारी से भारत में एयरटेल के उपभोक्ताओं को काफी बेहतर अनुभव मिलेगा। उन्हें एक ऐसी कंपनी के अनुभव का लाभ मिलेगा जिसने विश्व के सबसे शानदार मोबाइल ब्रॉडबैंड नेटवर्क में से एक तैयार किया है।

मित्तल ने कहा कि एयरटेल ने हमेशा अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी को भारत में लेने की कोशिश की है। उन्होंने कहा, एसके टेलीकॉम की प्रौद्योगिकी में निर्विवाद और स्पष्ट बढ़त के कारण यह ऐसी भागीदारी होगी जो भारत में सारा परिदृश्य बदल देगी। इससे भारत विश्व के उन देशों में शामिल हो जाएगा जहां सबसे उन्नत ब्रॉडबैंड सेवा होगी। उल्लेखनीय है कि एसके टेलीकॉम ने ही विश्व में

पहली बार सीडीएमए (2जी), डब्ल्यूसीडीमीए (3जी) और एलटीई-ए(4जी) तकनीक पेश की थी। कंपनी 500 एमबीपीएस तक 4जी स्पीड मुहैया कराती है। 2014 में उसने नोकिया नेटवर्क्स की प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल कर 600 एमबीपीएस की स्पीड से डाटा ट्रांसमिशन कर दिखाया था।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams