News Flash
whatsapp

Whatsapp का नया फीचर

नई दिल्ली। अपने प्लैटफॉर्म पर बड़ी संख्या में सर्कुलेट हो रहे स्पैम पोस्ट्स को रोकने के लिए Whatsapp एक नए फीचर पर काम कर रहा है। इस फीचर में अगर स्पैम पोस्ट किसी अन्य ग्रुप या उसी गु्रप के ही किसी मेंबर के द्वारा फॉरवर्ड की जाएगी तो यह ‘फॉरवर्डेड मैेसेज’ के तौर पर दिखाई देगा। अगर स्पैमर्स किसी गु्रप में बड़ी संख्या में ऐसे मैसेज फॉरवर्ड करते हैं तो ऐसी हर पोस्ट के ऊपर ‘फॉरवर्डेड मैसेज’ लिखा दिखाई देगा।

अभी व्हाट्सऐप किसी भी मेसेज को 25 बार से अधिक नहीं भेजे जाने तक उसे ब्लॉक नहीं करता है। Whatsapp दूसरी चैट्स पर स्टिकर्स फॉरवर्ड करने के फीचर को जोडऩे पर भी विचार कर रहा है जो भविष्य में व्हाट्सऐप पर उपलब्ध कराए जाएंगे। इन दोनों ही फीचर्स पर अभी काम किया जा रहा है और व्हाट्सऐप के अगले अपडेट में उपलब्ध कराए जा सकते हैं।

आपको दिखेगा फॉरवर्डेड मैसेज

वेबसाइट पर बताया गया कि Whatsapp एक नया फीचर लाने जा रहा है जिसमें किसी अन्य चैट से कोई मैसेज भेजा जाएगा तो उसके सामने ‘फॉरवर्डेड मैसेज’ लिखा दिखाई देगा। इसमें मैेसेज के सामने एक बबल दिखाई देगा। जब भी कई बार मैसेज फॉरवर्ड किया जाएगा आपको उसके सामने बबल दिखाई देगा।

कोई भी स्पैमर अपने कॉन्टैक्ट लिस्ट, इंटरनेट से डाटा लेकर या किसी रजिस्ट्रेशन सर्विस से यूजर्स का डाटा लेकर स्पैम मैसेज कई यूजर्स को भेजता है। इन मैसेज में अनचाहे विज्ञापन, फेक न्यूज हो सकते हैं और ऐसे मैसेज ज्यादा आपको इस मैसेज को अपने कॉन्टैक्ट्स को भेजने के लिए कहते हैं।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams