Whatsapp

रिवोक फीचर यानी भेजे गए मैसेज वापस लेने वाला ऑप्शन

Whatsapp ने हाल ही में iOS यूजर्स के लिए तीन नए फीचर्स दिए हैं। अब एक ऐसा फीचर आने वाला है जो शायद अब तक का सबसे अनोखा होगा। जीमेल में तो ये फीचर है, लेकिन इंस्टैंट मैसेंजिंग ऐप खासकर Whatsapp के लिए ये काफी अलग होगा।

हम बात कर रहे हैं रिवोक फीचर की जो पहले भी लीक हुआ था। रिवोक फीचर यानी भेजे गए मैसेज वापस लेने वाला ऑप्शन। अगर गलती से आपने किसी को मैसेज कर दिया और आपको गलती का अंदाजा हुआ तो वैसे ही आप इस ऑप्शन का यूज कर सकते हैं।

व्हाट्सऐप इस साल के शुरुआत से ही रिकॉल फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। ताजा लीक में Whatsapp के नए वर्जन में यह फीचर देखा गया है। हालांकि यह आम यूजर्स के लिए तो नहीं है, लेकिन जल्द ही यह सबको मिल सकता है।

फिलहाल इसकी टेस्टिंग की जा रही है

ट्विटर पर स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है जिसमें रिकॉल फीचर देखा जा सकता है। गौरतलब है कि टेलीग्राम नाम के सिक्योर मैसेजिंग ऐप में एक फीचर है जिससे एक शख्स चाहे तो दोनों तरफ के कनवर्सेशन को डिलीट कर सकता है। ऐसे फेसबुक मैसेंजर के साथ भी है जो सीक्रेट मैसेज के तहत एक समयसीमा में मैसेज खुद डिलीट हो जाते हैं। इसलिए कोई हैरानी नहीं होगी जब व्हाट्सऐप में यह फीचर दिया जाए।

Whatsapp के फीचर्स लीक करने के लिए मशहूर ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया है। इसमें दावा किया जा रहा है कि iOS में एक बार फिर कॉन्टैक्ट्स फीचर आ सकता है जिसे स्टेटस फीचर लॉन्च के समय हटा दिया गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक कॉन्टैक्ट्स अब स्टेटस सेक्शन के नीचे दिखेगा। फिलहाल इसकी टेस्टिंग की जा रही है और बाद में इसे लोगों के लिए दिया जा सकता है।

बहरहाल जब तक ये फीचर नहीं आया है आप व्हाट्सऐप द्वारा दिए जाने वाले तीन नए फीचर्स यूज कर सकते हैं। हालांकि ये सभी फीचर्स आईफोन यूजर्स के लिए हैं, क्योंकि WhatsApp आजकल iOS यूजर पर मेहरबान दिख रहा है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams