Xiaomi Mi 5x

Xiaomi ने इंडियन Market अपने एक और Product को launch करने की तैयारी कर ली है। शाओमी 5 सितंबर को Mi Series का Dual rear camera Smatphone launch करेगी। कंपनी ने यह भी जानकारी दी है कि यह Dual rear camera वाले Flagship स्मार्टफोन का ग्लोबल लॉन्च होगा। कंपनी इसके लिए नई दिल्ली में Event आयोजित करेगी। संभावना है कि कंपनी Xiaomi Mi 5X को लॉन्च करे जिसे हाल ही में China में एक Event में launch किया गया था।

शाओमी के ग्लोबल अकाउंट के एक ट्वीट में #FlagshipDualCamera और #XiaomiGlobalLaunch के अलावा 5 सितंबर की लॉन्च तारीख का ज़िक्र है। इस बीच शाओमी इंडिया ने Event के लिए Media को Invitation भी भेजने शुरू कर दिए हैं। याद रहे कि शाओमी इंडिया के managing director मनु कुमार जैन ने पहले ही घोषणा की थी कि कंपनी सितंबर महीने में भारत में पहला डुअल कैमरा स्मार्टफोन लॉन्च करेगी।

Xiaomi Mi 5x mobile

(टेक्नोलॉजी की दुनिया से वीडियो के ज़रिए रहें रूबरू। करें गैजेट्स 360 हिंदी के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब)

गौर करने वाली बात है कि ट्वीट में साझा किए गए टीज़र इमेज में एक सेंसर में दूसरे सेंसर की तुलना ज़्यादा बड़ा अपर्चर होने की जानकारी दी गई है। कंपनी ने स्मार्टफोन मॉडल के बारे में कुछ नहीं बताया है। लेकिन विकल्पों को देखते हुए Xiaomi Mi 5X की संभावना सबसे ज़्यादा प्रबल है।

याद दिला दें कि डुअल सिम वाले शाओमी मी 5एक्स को जुलाई में लॉन्च किया गया था। इसमें 5.5 इंच का फुल-एचडी (1920 x 1080 पिक्सल) डिस्प्ले है। इस पर 2.5डी कर्व्ड ग्लास प्रोटेक्शन मौज़ूद है। कंपनी ने इस फोन में स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है जिसकी सर्वाधिक क्लॉक स्पीड 2 गीगाहर्ट्ज़ होगी। मल्टी टास्किंग को आसान बनाने की ज़िम्मेदारी 4 जीबी रैम पर है। इनबिल्ट स्टोरेज 64 जीबी है और ज़रूरत पड़ने पर 128 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल करना संभव होगा। लेकिन शाओमी के अन्य स्मार्टफोन की तरह यह फोन भी हाइब्रिड स्लॉट से लैस है।

अब बात शाओमी मी 5एक्स के सबसे अहम फ़ीचर कैमरे की। हैंडसेट में दो रियर कैमरे दिए गए हैं। दोनों ही सेंसर 12 मेगापिक्सल के हैं। इनमें से एक वाइड-एंगल कैमरा है और दूसरा टेलीफोटो कैमरा। वाइड एंगल वाले सेंसर का अपर्चर एफ/2.2 है। वहीं, टेलीफोटो कैमरे का अपर्चर एफ/2.6 है। यह फेज़ डिटेक्शन ऑटो फोकस और पनोरमा मोड के साथ आएगा। इसमें बोकेह इफेक्ट के लिए पोर्ट्रेट मोड दिया गया है, आईफोन 7 प्लस और वनप्लस 5 की तरह। फ्रंट पैनल पर 5 मेगापिक्सल का सेंसर है जो रियल टाइम ब्यूटिफिकेशन के साथ आता है।

Xiaomi Mi 5X Feature and Specification

Xiaomi Mi 5X के कनेक्टिविटी फीचर में 4जी वीओएलटीई, डुअल-बैंड वाई-फाई 802.11एसी, जीपीएस/ ए-जीपीएस, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और 3.5 एमएम हेडफोन जैक शामिल हैं। एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, जायरोस्कोप, इंफ्रारेड, मैगनेटोमीटर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर इस हैंडसेट का हिस्सा हैं।

Mi 5X में बेहतर क्वालिटी ऑडियो आउटपुट के साथ आता है। शाओमी के लेटेस्ट स्मार्टफोन 3080 एमएएच की बैटरी के साथ आएगा। इसका डाइमेंशन 155.4×75.8×7.3 मिलीमीटर है और वज़न 165 ग्राम।

शाओमी मी 5एक्स की कीमत कंपनी ने 1,499 चीनी युआन (करीब 14,200 रुपये) रखी है और इसे ब्लैक, गोल्ड व पिंक कलर वेरिएंट में पेश किया गया है। भारत में भी इस स्मार्टफोन को इसी कीमत में उपलब्ध कराए जाने की उम्मीद है।

 

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams