train ambala amb

एक करोड़ की लागत से बनेगा डेरा बाबा रूद्रानंद हॉल्ट

ऊना में बनेगा आदर्श रेलवे स्टेशन, जल्द शुरू होगा काम

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। ऊना
अंब-अंदौरा से बाया ऊना व चंडीगढ़ होकर अंबाला जाने वाली ईएमयू ट्रेन को सांसद अनुराग ठाकुर ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। सोमवार को ऊना रेलवे स्टेशन पर आयोजित प्रभावी कार्यक्रम में सांसद अनुराग ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने अंब ऊना से चलने वाली इस पांचवी ट्रेन का शुभारंभ किया। इस अवसर पर राज्य भाजपा अध्यक्ष व सदर के विधायक सतपाल सिंह सत्ती, कुटलैहड़ विधायक वीरेंद्र कंवर व रेलवे के एडीआरएम कुलदीप सिंह विशेष रूप से उपस्थित रहे।

सांसद अनुराग ने कहा कि केंद्रीय रेलमंत्री पीयूष गोयल का ऊना दौरा स्थगित हुआ है। इसे भी जल्द नए सिरे से रेलमंत्री का समय लेकर बनाया जाएगा। अनुराग ने कहा कि अंब-अंदौरा से चलने वाली यह ट्रेन हिमाचल यात्रियों के लिए लाभदायक रहेगी। उन्होंने कहा कि जिला ऊना में रेल नेटवर्क तेजी से मजबूत हो रहा है। उन्होंने कहा कि दो वर्ष के भीतर हिमाचल सीमा तक तलवाड़ा रेल लाईन का काम पूरा करवा दिया जाएगा और जल्द ही अंब से दौलतपुर के बीच बिछे नए रेल ट्रेन का उद्घाटन किया जाएगा।

ऊना-रेलवे स्टेशन को आदर्श रेलवे स्टेशन की योजना में शामिल किया गया

उन्होंने कहा कि 40 वर्ष बाद रेल लाईन दौलतपुर पहुंच रही है। उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस सरकार ने समय पर पैसा दिया होता, तो यह काम जल्द खत्म हो सकता था। उन्होंने कहा कि नंगल-तलवाड़ा रेल लाइन को एनडीए सरकार के समय ही गति मिली है। अनुराग ने कहा कि डेरा बाबा रूद्रानंद में ट्रेन हॉल्ट बनाने की मांग को रेलमंत्री ने स्वीकार कर लिया है। इस पर जल्द काम शुरू होगा, जिस पर एक करोड़ की लागत आएगी।

अनुराग ने कहा कि ऊना-रेलवे स्टेशन को आदर्श रेलवे स्टेशन की योजना में शामिल किया गया है। जल्द ही इस रेलवे स्टेशन को आदर्श बनाया जाएगा और इसके विस्तारीकरण का काम भी शुरू होगा। इस मौके पर पूर्व मंत्री प्रवीण शर्मा, पूर्व विधायक बलवीर चौधरी, जिला बीजेपी अध्यक्ष बलवीर बगा, प्रो. राम कुमार, सुशील कालिया, राजेश ठाकुर, लखवीर लक्खी, जोनल रेलवे समिति के सदस्य सुमित शर्मा, रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी कर्ण सिंह, प्रवीण गोड द्विवेदी, फखरूदीन अली अहमद, बीएस चौहान, विमल, स्वतंत्र सिंह व एसके यादव सहित अन्य उपस्थित रहे।

अंब में बनेंगे दो फुट ब्रिज

सांसद अनुराग ने कहा कि अंब रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म को जोडऩे के लिए यात्रियों की सुविधा हेतू एक फुट ब्रिज बनाया जाएगा। वहीं दूसरा फुट ब्रिज स्टेशन के ही समीप एक आबादी क्षेत्र को जोडऩे के लिए बनाया जाएगा। इसकी सहमति रेल मंत्री दे दी है।

ट्रेन का समय व किराया

अंब से ऊना बाया चंडीगढ़ अंबाला तक चलने वाली पैसेंजर एक्सप्रेस ट्रेन अंबाला से सुबह 7:35 पर चलेगी और 8:37 पर चंडीगढ़ पहुंचेगी। नंगल से सुबह 11:30 पर चलकर दोपहर 12 बजे ऊना पहुंचेगी। वहीं अंब में 12:40 पर पहुंचेगी। यहां से वापसी पर अंबाला के लिए यह ट्रेन 1 बजे चलेगी। ऊना से 1:34 पर और नंगल से 2:40 पर अंबाला के लिए चलेगी। ट्रेन का ऊना से अंब, पनोह व चुरूडू के किराया 10 रुपये रहेगा। जबकि अंब से अंबाला तक 50 रुपये, चंडीगढ़ तक 45 रुपये होगा।
–राजीव भनोट, ऊना।

चुनाव से पहले हिमाचल का दामन सौगातों से भर सकते हैं मोदी

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams