News Flash
Death of pilgrim

Death of pilgrim हैदराबाद का रहने वाला बताया जा रहा श्रद्धालु

हिमाचल दस्तक,रिकांगपिओ।। जिला किन्नौर में किन्नर कैलाश यात्रा पर गए श्रद्धालु की रास्ते में मौत होने का मामला सामने आया है। श्रद्धालु हैदराबाद का रहने वाला बताया जा रहा है। मृतक के शरीर पर जलने के निशान होना बताया जा रहा हैं। यह घटना किन्नर कैलाश यात्रा के दौरान रास्ते में आने वाले गुफा नामक स्थान पर हुई हैं।

  • अधिकारिक तौर 11 अगस्त को ही यात्रा हो चुकी थी बंद
  • रिब्बा के एक भेड़ पालक जगदीश को सबसे पहले मिली जानकारी 

जिला प्रशासन ने शव को लाने के लिए पुलिस व होमगार्ड के जवानों को रवाना कर दिया गया है। बताया जाता है कि इस घटना की जानकारी सबसे पहले रिब्बा के एक भेड़ पालक जगदीश को मिली, जिसके बाद उसने इस की सूचना पंचायत प्रधान को दी। जानकारी के अनुसार 7 सितंबर को रिकांगपिओ से किन्नर कैलाश यात्रा पर निकला एक हैदराबाद निवासी 8 सितंबर को किन्नर कैलाश के दर्शन करने के बाद वापस नहीं लौटा।

पुलिस व होमगार्ड की टीम को घटनास्थल पर भेज दिया गया है

माना जा रहा है कि इस व्यक्ति की गुफा नामक स्थान पर मौत हो गई। इस घटना के प्रकाश में आने के बाद SDM कल्पा डॉ. मेजर अवनिंद्र शर्मा ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही शव को लाने के लिए पुलिस व होमगार्ड की टीम को घटनास्थल पर भेज दिया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि मृतक की अब तक पहचान नहीं हो पाई है और न ही उसकी मौत के कारणों का अब तक पता चल पाया है।

शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद ही कुछ पता चल पाएगा। गौर रहे कि प्रशासन द्वारा अधिकारिक तौर पर किन्नर कैलाश की यात्रा को 11 अगस्त से बंद कर दी थी तथा एसडीएम कल्पा ने लोगों से अपील की है कि अधिकारी घोषणा के अन्य दिनों में किन्नर कैलाश यात्रा का जोखिम न उठाए।

Comments

Coming soon

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams