News Flash
Lanka

Lanka : कोलंबो : सिंहली बौद्ध बहुसंख्यकों और मुस्लिम अल्पसंख्यकों के बीच दंगा प्रभावित कैंडी जिले के अन्य इलाकों में आज ताजा हिंसा हुई जिसके बाद अधिकारियों ने कफर्यू कल तक के लिए बढा दिया।

प्रशासन ने थेलडेनिया इलाके में सांप्रदायिक हिंसा शुरू होने पर आज सुबह तक के लिए कल वहां कफर्यू लगा दिया था। हिंसा की घटनाओं में दो लोगों की मौत हो गई थी और कई मस्जिद एवं घर तबाह कर दिए गए थे। सरकार की प्रवक्ता रजिता सेनारत्ने ने कहा कि और हिंसा को रोकने के लिए निषेधाज्ञा को बढा दिया गया। हालांकि आगजनी की घटनाएं आज भी जारी रहीं और जिले में सैकड़ों सुरक्षाकर्मियों की तैनाती के बावजूद मुस्लिमों के कारोबार को भीड़ ने निशाना बनाया।
श्रीलंका में अगस्त 2011 के बाद पहली बार आपातकाल लागू किया गया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आपातकाल की घोषणा के कुछ ही घंटे बाद कफर्यू प्रभावित इलाकों में पुलिस ने दंगाइयों को तितर-बितर करने के लिए आंसूगैस के गोले दागे। पुलिस प्रवक्ता पुलिस अधीक्षक रूवान गणसेकरा ने बताया कि कैंडी के उपनगरीय इलाकों में रात में हुई हिंसा में तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए जबकि कफर्यू का उल्लंघन करने और असंतोष भड़काने के सिलसिले में सात लोगों को गिरफ्तार किया गया। राजनीतिक मामलों के लिए संयुक्त राष्ट्र के अवर महासचिव जेफरी फेल्टमैन तीन दिन की यात्रा पर शुक्रवार को कोलंबो पहुंचने वाले हैं।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams