News Flash
31 vehicles collide

चीन के उत्तर-पश्चिम गानसू प्रांत में राजमार्ग पर हादसा

  • नियंत्रण खो देने से टोल स्टेशन पर वाहनों से जा टकराया ट्रक
  • दुर्घटना में 44 अन्य लोग भी हुए घायल

बीजिंग
चीन के उत्तर-पश्चिम गानसू प्रांत में राजमार्ग पर कम से कम 31 वाहनों के आपस में टकराने से 15 लोगों की मौत हो गई। घटनास्थल पर वाहनों के क्षतिग्रस्त और जले हुए टुकड़े बिखरे पड़े हैं। चीन के सरकारी समाचार पत्र चाइना डेली ने रविवार को बताया कि शनिवार को यह दुर्घटना तब हुई जब एक ट्रक ने नियंत्रण खो दिया और वह लानझोउ-हैकोउ एक्सप्रेस-वे पर एक टोल स्टेशन पर वाहनों की कतार से जा टकराया।

अधिकारियों ने बताया कि गानसू की राजधानी लानझोउ के समीप टोल स्टेशन पर हुई इस दुर्घटना में 44 अन्य लोग भी घायल हुए हैं। दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच चल रही है। पिछले सप्ताह पश्चिमी शहर चोंगकिंग में एक महिला यात्री और ड्राइवर के बीच बहस के बीच एक बस पुल से यांग्त्जे नदी में गिर गई थी, जिसमें 13 लोगों की मौत हो गई थी।

सिसली में बाढ़ आने से 12 लोगों की गई जान

रोम। इटली के दक्षिणी द्वीप सिसली में बाढ़ के कारण कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई। रविवार को देश के नेता बाढ़ प्रभावित द्वीप का जायजा लेने गए। पलेरमो के समीप ग्रामीण क्षेत्रों में जलमग्न एक घर से गोताखोरों ने नौ लोगों के शव निकाले। उफनती नदी के चलते आसपास के क्षेत्र पानी में डूब गए हैं। सरकारी टीवी प्रसारक रेन्यूज 24 के अनुसार सिर्फ घर का मालिक बच गया। शनिवार को जब यह घर बाढ़ की चपेट में आया था तब वह घर से बाहर गया था।

वह पहले पेड़ पर चढ़ गया और फिर समीप के एक मकान की छत पर चला गया। उसने मदद के लिए फोन किया लेकिन काफी देर हो गई। इसी क्षेत्र में एक सड़क के किनारे एक व्यक्ति का शव मिला। द्वीप पर कैम्मार्टा में अग्निशमन विभाग ने कहा कि उसके गोताखोर दो व्यक्तियों के शव ढूंढने में जुटे हुए हैं।

यह भी पढ़ें – हिमाचली गायकों के लिए मौका

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams