car unlock face

चीनी कंपनी बाइटन ने पेश की इलेक्ट्रिक कार

पेइचिंग
चीन की कंपनी बाइटन ने एक ऐसी इलेक्ट्रिक कार पेश की है जो चेहरा पहचान कर खुद ही अनलॉक हो जाएगी। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट कार को लास वेगास में चल रहे सीईएस 2018 में शोकेस किया। बीएमडब्ल्यू और ऐपल के पूर्व इंजीनियरों द्वारा तैयार की गई इस कार में और भी कई कमाल के फीचर्स हैं।

इस कार में 71 किलोवॉट बैटरी पैक है जो एक बार चार्ज होने पर 402 किमी तक की दूरी तय कर सकती है। कार का एक महंगा वर्जन भी है, जो एक बार चार्ज होने पर 523 किमी तक का सफर तय कर सकती है। कंपनी का दावा है कि 15 से 30 मिनट में ही इसकी बैटरी फुल चार्ज हो जाएगी। बात की जाए इसके इंटीरियर की तो, एक बार सीट पर बैठने पर आपको लग्जूरिअस लिविंग रूम में बैठने जैसा महसूस होगा।

ऐमजॉन ऐलेक्सा के साथ इसमें वॉइस और जेस्चर कंट्रोल की सुविधा भी मौजूद होगी। इसके फीचर्स को देखते हुए इसे अगर पहिए पर चलने वाला स्मार्टफोन कहा जाए तो गलत नहीं होगा। 5जी इंटरनेट कनेक्टिविटी से लैस इस कार में आप टीवी शोज और गेम खेलने के साथ-साथ वीडियो चैट भी कर सकते हैं।

स्टीरिंग वील पर टचस्क्रीन

कंपनी का दावा है कि दुनिया की यह पहली कार होगी जिसके स्टीरिंग वील पर ही टचस्क्रीन है। साथ ही इस इलेक्ट्रिक कार में 49 इंच का डैशबोर्ड टचस्क्रीन डिस्प्ले लगा है। यह डिस्प्ले नेविगेशन, एंटरटेनमेंट और कार में बैठे लोगों के हेल्थ तक को मॉनिटर करेगा।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams