News Flash
Cricket will be included in Olympics 2028

दो हफ्ते का आयोजन मुश्किल नहीं होगा : आईसीसी

दुबई : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने लॉस एंजिल्स में होने वाले 2028 ओलंपिक में क्रिकेट के शामिल होने की उम्मीद जताई है। आईसीसी खुद इसके लिए प्रयास कर रहा है। मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) के चेयरमैन माइक गैटिंग ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि चार साल में होने वाले ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल करना आईसीसी के लिए मुश्किल नहीं होगा। आईसीसी के नए कार्यकारी अधिकारी मनु स्वाहने के हवाले से गैटिंग ने कहा कि ओलंपिक आयोजन की समयावधि करीब दो हफ्ते होती है। इसलिए मुझे नहीं लगता कि आईसीसी को इसके लिए कुछ परेशानी होगी। चार साल में एक बार ही दो सप्ताह का शेड्यूल बनाना होगा।

आईसीसी मजबूती से काम कर रही

क्रिकेट को 2028 ओलंपिक खेलों में जगह मिल सकती है। इस आईसीसी मजबूती से काम कर रही है। यह वैश्विक स्तर पर क्रिकेट के लिए बड़ी बात होगी।

बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों का हिस्सा होगा महिला क्रिकेट: सीजीएफ

मेलबर्न। क्रिकेट की 1998 के बाद पहली बार 2022 में बर्मिंघम में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में वापसी होगी तथा राष्ट्रमंडल खेल महासंघ (सीजीएफ) और आईसीसी के अनुसार महिला टी-20 क्रिकेट को इन खेलों में शामिल किया गया है। इससे पहले क्रिकेट केवल एक बार 1998 में कुआलालंपुर राष्ट्रमंडल खेलों का हिस्सा बना था। वहां पुरुष टीमों ने एकदिवसीय मैचों में भाग लिया था और दक्षिण अफ्रीका ने स्वर्ण पदक जीता था। बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेल 2022 का आयोजन 27 जुलाई से सात अगस्त के बीच होगा और क्रिकेट प्रतियोगिता में आठ अंतरराष्ट्रीय टीमें भाग लेंगी।

बर्मिंघम 2022 खेलों का हिस्सा नहीं होगी निशानेबाजी

लंदन। भारत की बहिष्कार की धमकी के बावजूद राष्ट्रमंडल खेल महासंघ (सीजीएफ) की प्रमुख डेम लुईस मार्टिन ने कहा कि निशानेबाजी 2022 बर्मिंघम खेलों का हिस्सा नहीं होगी। यह 1974 के बाद पहला मौका होगा, जब निशानेबाजी को राष्ट्रमंडल खेलों में जगह नहीं मिलेगी लेकिन सीजीएफ अध्यक्ष ने कहा कि निशानेबाजी कभी इन खेलों का अनिवार्य हिस्सा नहीं थी। मार्टिन ने कहा कि एक खेल को इन खेलों का हिस्सा बनने का अधिकार हासिल करना होगा।

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams