News Flash
us president trump

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने विपक्षी पार्टी को ठहराया जिम्मेदार

कहा, देश के लोगों की सुरक्षा से नहीं हटेंगे पीछे

वॉशिंगटन
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि सरकार का कामकाज आंशिक रूप से बंद होने की जिम्मेदार विपक्षी डेमोक्रेट पार्टी है, जिसने अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर दीवार निर्माण के लिए 5.7 अरब डॉलर की मांग वाले उनके प्रस्ताव को कांग्रेस में रोक रखा है। अमेरिका में आंशिक बंद का 24वां दिन है। ट्रम्प ने कहा कि जहां तक अमेरिकी लोगों को सुरक्षित रखने का सवाल है वह कभी पीछे नहीं हटेंगे। इस आंशिक बंद के कारण महत्वपूर्ण विभागों के 8,00,000 से अधिक सरकारी कर्मियों के पास काम नहीं है।

लुइसियाना में एक किसान रैली को संबोधित करते हुए ट्रम्प ने कहा कि सरकार केवल एक वजह से बंद है… डेमोक्रेट पार्टी सीमा सुरक्षा, हमारी सुरक्षा, हमारे देश की सुरक्षा के लिए धन नहीं दे रही है। ट्रम्प ने मेक्सिको सीमा पर अपने पिछले सप्ताह के दौरे का जिक्र करते हुए कहा कि दक्षिण सीमा से अवैध विदेशी न केवल मेक्सिको से बल्कि अन्य देशों से भी आ रहे हैं। इस बीच परिवहन सुरक्षा प्रशासन ने बताया कि हवाई अड्डे पर कई सुरक्षा स्क्रीनर रविवार और सोमवार को काम पर नहीं आए। राष्ट्रीय अनुपस्थिति दर पिछले साल इसी दिन 3.2 प्रतिशत की तुलना में 7.6 प्रतिशत रही।

रूस के लिए कभी काम नहीं किया : ट्रम्प

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि उन्होंने कभी रूस के लिए काम नहीं किया। उन्होंने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ अपने संबंधों पर सवाल उठाने वाली खबरों को ‘बड़ा झूठ’ करार दिया। ट्रम्प ने व्हाइट हाउस में पत्रकारों के सामने यह प्रतिक्रिया वॉशिंगटन पोस्ट की उस खबर पर दी जिसमें कहा गया था कि ट्रम्प ने अपने करीबियों को पुतिन से हुई निजी बातचीत को लेकर अंधेरे में रखा था। इससे अलग न्यूयॉर्क टाइम्स की एक खबर में खुलासा किया गया था एफबीआई ने 2017 में अपने निदेशक को अमेरिकी राष्ट्रपति द्वारा हटाए जाने के बाद ट्रम्प के खिलाफ इस बात की जांच शुरू की थी कि क्या वह रूस के इशारों पर काम कर रहे थे।

शिक्षक हड़ताल पर, 5 लाख छात्र प्रभावित

लॉस एंजिलिस। अमेरिका के लॉस एंजिलिस में सरकारी स्कूलों के 30,000 से अधिक शिक्षक बेहतर वेतन, कक्षाओं में कम छात्र और अधिक शिक्षकों की भर्ती की मांगों को लेकर सरकार पर दबाव बनाने के लिए हड़ताल पर चले गए। पिछले 30 साल में यह इस प्रकार की पहली हड़ताल है। स्कूलों की संख्या के मामले में लॉस एंजिलिस दूसरा सबसे बड़ा जिला है।

इस हड़ताल के कारण लगभग 5,00,000 छात्र प्रभावित हो रहे हैं। शिक्षकों के साथ पिछले हफ्ते गहन बातचीत बेनतीजा रही। इन गतिविधियों पर करीब से नजर रख रहे देशभर के शिक्षक संघ भी वार्ता कर रहे हैं और हड़ताल पर भी विचार कर रहे हैं। यूनाइटेड टीचर्स लॉस एंजिलिस नामक संघ के प्रमुख एलेक्स कैपुटो-पर्ल ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हम यहां जन शिक्षा के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams