News Flash
giwara

उपलब्धि – दुनिया का सबसे ऊंचा होटल बनाकर दुबई ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड

इस होटल की ऊंचाई 356 मीटर यानि 1167.98 है और इसका निर्माण अल अतर ग्रुप ने करवाया है।

नई दिल्ली। दुबई के नाम एक और उपलब्धि जुड़ गई है। दुनिया का सबसे ऊंचा होटल दुबई में खुल चुका है। होटल गेवोरा 75 मंजिला इमारत में बना है। इसकी ऊंचाई 356 मीटर की है। पूरी बिल्डिंग सड़क से बेहद खूबसूरत और शानदार नजर आती है। बाहर से यह जितनी खूबसूरत है वैसी ही खूबसूरती इमारत के अंदर भी है। बिल्डिंग पर सोने का रंग चढ़ा है।

इस इमारत में 4 रेस्टोरेंट, ओपन एयर पूल डेक, 71वें मंजिल पर लग्जरी स्पा के अलावा हेल्थ क्लब जकूजी जैसी सुविधाएं भी हैं। ये तो सभी जानते हैं कि दुबई में दुनिया की सबसे ऊंची इमारत है बुर्ज खलीफा (828 मीटर)। अब यहां दुनिया की सबसे ऊंची होटल भी खुल गई है, जिसका नाम है गेवोरा। खास बात ये कि इसके पहले भी दुनिया की सबसे ऊंची होटल बनाने का रिकॉर्ड दुबई के पास ही था। होटल गेवोरा बनाकर दुबई ने अपना ही रिकॉर्ड ब्रेक कर दिया है।

75 मंजिला है गेवोरा

होटल गेवोरा में सोने से बनी 75 मंजिलें हैं। इसमें 528 कमरे हैं। हर कमरे को यूनिक स्टाइल में डिजाइन किया गया है। होटल गेवोरा शेख जायद रोड पर दुबई इंटरनेशनल फाइनांस सेंटर के पास स्थित है। इसका निर्माण मजिद अल अत्तर ने किया है। आपको बता दें कि 2020 में यूएई ग्लोबल ट्रेड फेयर एक्सपो की मेजबानी करने वाला है। इस दौरान कई लोग यहां आएंगे, जिन्हें अट्रैक्ट करने के लिए दुबई में इस तरह के निर्माण कार्य किए जा रहे हैं।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams