News Flash
IS responsibility for Sri Lanka blasts

चर्च में घुस रहे आतंकियों की सीसीटीवी फुटेज आई सामने, रविवार को हुए 8 धमाकों में हो चुकी है 310 लोगों की मौत

कोलंबो : ईस्टर संडे पर श्रीलंका में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों के पीछे दुनिया के खुंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) का हाथ था। मंगलवार को आतंकी संगठन ने अपनी अमाक न्यूज एजेंसी के जरिए हमलों की जिम्मेदारी ली। इस बीच, रविवार को सेंट सेबेस्टियन चर्च में घुसते हुए एक आत्मघाती हमलावर का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है।

विडियो में संदिग्ध हमलावर एक बैकपैक लिए दिखाई देता है। इससे पहले श्रीलंका सरकार की ओर से बताया गया कि शुरुआती जांच में यह बात सामने आई है कि चर्च और होटलों में हुए धमाके न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च हमले का बदला लेने के लिए किए गए थे। गौरतलब है कि रविवार को हुए 8 धमाकों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 310 हो गई है। रक्षा राज्य मंत्री रुवान विजयवर्धने ने संसद में बताया कि संसदीय जांच में यह खुलासा हुआ है कि ये धमाके क्राइस्टचर्च में मुस्लिमों पर हुए हमले का बदला लेने के लिए किए गए थे। आपातकाल लागू कर सरकार की तरफ से आतंकी मंसूबों को नाकाम करने के लिए सुरक्षाबलों को खुली छूट दे दी गई है। 15 मार्च को क्राइस्टचर्च में दो मस्जिदों में हुई गोलीबारी में 50 लोगों की मौत हो गई थी।

क्राइस्टचर्च हमले का बदला लेने को ब्लास्ट

श्रीलंका के एक वरिष्ठ मंत्री ने प्राथमिक जांच के परिणाम का उल्लेख करते हुए मंगलवार को संसद को जानकारी दी कि ईस्टर के मौके पर रविवार को देश के गिरजाघरों और लग्जरी होटलों में हुए विस्फोटों को स्थानीय इस्लामी कट्टरपंथियों ने अंजाम दिया था। ये विस्फोट न्यूजीलैंड की मस्जिदों में की गई गोलीबारी का बदला लेने को किए
गए थे। रविवार को हुए हमलों पर चर्चा करने के लिए बुलाए गए संसद के आपात सत्र को संबोधित करते हुए श्रीलंका के रक्षा राज्य मंत्री रूवन विजेवार्डेने ने कहा कि शुरुआती जांच में पाया गया है कि आत्मघाती हमले 15 मार्च को न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों में हुए हमले का बदला लेने को किए थे जिसमें 50 लोगों की मौत हुई थी।

मरने वाले भारतीयों की संख्या बढ़कर 10 हुई

श्रीलंका में हुए बम धमाकों में मरने वाले भारतीयों की संख्या बढ़कर दस हो गई। कोलंबो में भारतीय उच्चायोग ने ट्वीट किया, रविवार को हुए धमाकों में दो और अन्य भारतीयों ए. मारेगौड़ा और एच. पुत्ताराजू की मृत्यु की पुष्टि करते हुए दुख हो रहा है।

एक और आत्मघाती हमले की कोशिश नाकाम

कोलंबो। श्रीलंका के होटल में मंगलवार को एक और आत्मघाती हमले की कोशिश की गई। एजेंसी के मुताबिक, श्रीलंका के होटल में चौथा योजनाबद्ध हमला विफल रहा है। श्रीलंका पुलिस के सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams