Pak to send high commissioner back to India

विदेश मंत्री कुरैशी बोले, नई दिल्ली से तनाव कम करने को तैयार

इस्लामाबाद : पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने बुधवार को कहा कि पाकिस्तान अपने उच्चायुक्त को वापस भारत भेज रहा है और नई दिल्ली के साथ तनाव कम करने के लिए बातचीत को तैयार है।

कुरैशी ने कहा कि दोनों देशों के संबंधों में अमेरिका, चीन और रूस जैसे देशों के कूटनीतिक प्रयासों की वजह से तनाव में कमी आई है। उन्होंने कहा कि यह अपने विवादों को खत्म करने और शांति की दिशा में आगे बढऩे का समय है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान भारत के साथ उन सभी मुद्दों को सुलझाना चाहता है जो दोनों देशों के बीच शांति में बाधक हैं। मीडिया से बात करते हुए कुरैशी ने यहां कहा, भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव घटना प्रतीत हो रहा है और यह एक सकारात्मक घटनाक्रम है।

उन्होंने कहा, पाकिस्तान ने कूटनीतिक प्रयास और बढ़ा दिए हैं और हमने नई दिल्ली में पाकिस्तानी उच्चायुक्त (सोहेल महमूद) को वापस भेजने का फैसला किया है। पुलवामा में 14 फरवरी को जैश-ए-मोहम्मद द्वारा कराए गए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों के मारे जाने के बाद पाकिस्तान ने आवश्यक परामर्श के लिए अपने उच्चायुक्त को वापस बुला लिया था। भारत द्वारा अपने उच्चायुक्त अजय बिसारिया को इस्लामाबाद से बुलाए जाने के बाद पाकिस्तान ने यह कदम उठाया था।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams