News Flash
facebook

Facebook ने नया टूल लांच किया

सैन फ्रांसिस्को
Facebook समेत अन्य सोशल मीडिया पर इन दिनों खासकर महिलाएं काफी ट्रोल हो रही हैं। इससे निपटने को Facebook ने नया टूल लांच किया है। इसकी मदद से यूजर्स अपने आईडी पर आने वाले दोस्ती के ऐसे आग्रहों (फ्रेंड रिक्वेस्ट) को ब्लॉक कर सकते हैं जिन्हें वे मित्रों की सूची में शामिल नहीं करना चाहते हैं।

Facebook के सुरक्षा अधिकारी एंटिगोन डेविस ने बताया कि किसी यूजर को परेशान करने के लिए फेक आईडी का इस्तेमाल होता है। यदि ब्लॉक किए गए व्यक्ति ने दोबारा फर्जी अकाउंट से फ्रेंड रिक्वेस्ट या मैसेज भेजने की कोशिश की तो यह टूल यूजर को इसकी भी सूचना दे देगा।

फिलहाल ग्रुप चैट के लिए यह सुविधा उपलब्ध नहीं

Facebook ने इसके अतिरिक्त एक और टूल लांच किया है जिसकी मदद से किसी को ब्लॉक किए बगैर उसके संदेशों को नजरअंदाज किया जा सकता है। इससे मैसेज इनबॉक्स से हटकर फिल्टर्ड मैसेज फोल्डर में दिखने लगेगा। इससे संदेश पढऩे के बाद भी भेजने वाले व्यक्ति को मालूम नहीं होगा कि उसके मैसेज को देखा गया है या नहीं। वैसे फिलहाल ग्रुप चैट के लिए यह सुविधा उपलब्ध नहीं है।

Facebook ने यूजर्स की तस्वीरों का दुरुपयोग रोकने के लिए नया फीचर लाया है।

यदि किसी व्यक्ति ने बिना आपको टैग किए आपकी फोटो अपलोड की या उसे अपना प्रोफाइल पिक्चर बनाना चाहा तो इसकी सूचना तुरंत दे दी जाएगी। इसके अतिरिक्त Facebook ऐसे टूल पर भी काम कर रहा है जिससे दृष्टिबाधित भी अपलोड होने वाली तस्वीरों की पहचान कर पाएंगे।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams