train collsion

मृतकों की संख्या में बढ़ोतरी होने की आशंका जताई

हिमाचल दस्तक।। मिस्र के तटीय शहर अलेक्जेंड्रिया के पास दो ट्रेनों के बीच जबरदस्त भिड़ंत हो गई। इस हादसे में 42 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई, जबकि करीब 180 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं। मिस्र के मंत्रिमंडल ने मृतकों की संख्या में बढ़ोतरी होने की आशंका जताई है।

  • पटरी पर से मलबा हटाने का काम जारी
  • अभी भी कई लोगों के दबे होने का अंदेशा

यह हादसा शुक्रवार को उस समय हुआ जब अलेक्जेंड्रिया से काहिरा जा रही ट्रेन पोर्ट सिटी की ओर से आ रही एक ट्रेन से टकरा गई। हादसे के बाद सुरक्षाबल और बचाव दल रात से ही बचे हुए लोगों की तलाश करने और पटरी पर से मलबा हटाने में जुटा है। ट्रेन के अंदर कई लोग अभी भी फंसे हैं, जिन्हें ट्रेन के डिब्बे से निकालने की कोशिश की जा रही है।

Trains collision

स्थानीय मीडिया ने स्वास्थ्य मंत्रालय के एक अधिकारी के हवाले से कहा कि काहिरा-अलेक्जेंड्रिया ट्रेन के ड्राइवर ने पुलिस के आगे सरेंडर कर दिया है। उसे आगे की जांच के लिए अलेक्जेंड्रिया में अल-रामल पुलिस थाने भेज दिया गया है।

मिस्र के अभियोजक-जनरल नबील सादिक ने ट्रेन हादसे की जांच के आदेश दिए हैं। राष्ट्रपति अब्देल फतह अल सीसी ने पीड़ितों के प्रति संवेदना जाहिर की है। उन्होंने सरकारी विभागों को मामले की जांच करने और घातक हादसे के कारणों का पता लगाने का आदेश दिया है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams