News Flash
Vijay Mallya's extradition case will be decided soon

आज लंदन की वेस्टङ्क्षमस्टर कोर्टमें होगा पेश

लंदन : संकट में फंसा शराब कारोबारी विजय माल्या सोमवार को लंदन की वेस्टमिंस्टर अदालत में फिर से पेश होगा। माल्या के प्रत्यर्पण के मुकदमे पर फैसला जल्द आ सकता है।

ठप खड़ी किंगफिशर एयरलाइंस के प्रमुख रहे 62 वर्षीय माल्या पर करीब 9,000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी और धन शोधन का आरोप है। पिछले साल अप्रैल से प्रत्यर्पण वारंट के बाद से माल्या जमानत पर है। उधर, भारत से सीबीआई के संयुक्त निदेशक एस. साईं मनोहर के नेतृत्व में अधिकारियों की एक टीम भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या के प्रत्यर्पण मामले में एक अहम सुनवाई में शामिल होने के लिए रविवार को लंदन रवाना हुई।

सूत्रों ने यह जानकारी दी। भारतीय जांच एजेंसियां माल्या को प्रत्यर्पित करा स्वदेश वापस लाने की कोशिश कर रही हैं। माल्या अपने खिलाफ मामले को राजनीति से प्रेरित बताता रहा है। हालांकि माल्या ने ट्वीट कर कहा कि मैंने एक भी पैसे का कर्ज नहीं लिया। कर्ज किंगफिशर एयरलाइंस ने लिया। कारोबारी विफलता की वजह से यह पैसा डूबा है। गारंटी देने का मतलब यह नहीं है कि मुझे धोखेबाज बताया जाए। माल्या ने कहा कि मैंने मूल राशि का 100 प्रतिशत लौटाने की पेशकश की है। इसे स्वीकार किया जाए। माल्या के खिलाफ प्रत्यर्पण का मामला मजिस्ट्रेट की अदालत में पिछले साल चार दिसंबर को शुरू हुआ था।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams