News Flash
Violence will lead Hong Kong to collapse, from where return will not be possible: Carrie Lam

हांगकांग: चीन समर्थक हांगकांग कीनेता कैरी लैम ने मंगलवार को चेतावनी दी कि हिंसा से शहर पतन की राह पर जाएगा, जहां से वापसी संभव नहीं होगी। इसके बावजूद लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शनकारियों ने लगातार दूसरे दिन हांगकांग हवाई अड्डे पर यात्रियों को रोका। लैम ने पत्रकारों से कहा, हिंसा, चाहे उसका इस्तेमाल किया जाए या उसे नजर अंदाज किया जाए, हांगकांग को पतन के ऐसे रास्ते पर ले जाएगी, जहां से वापसी संभव नहीं होगी।

इससे हांगकांग का समाज चिंताजनक और खतरनाक स्थिति में पहुंच जाएगा। उन्होंने कहा, गत एक हफ्ते में हांगकांग की स्थति बहुत ही चिंताजनक और खतरनाक स्तर पर पहुंच गई है। पत्रकारों से लैम की भावनात्मक बातचीत के कुछ घंटों बाद ही हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारी एक बार फिर हवाई अड्डे पर जमा हो गए और नारेबाजी की। कई प्रदर्शनकारी प्रस्थान हॉल के सुरक्षा द्वार पर बैठ गए। सोमवार को भी प्रदर्शनके कारण अधिकारियों ने हांगकांग हवाई अड्डे पर विमानों का परिचालन स्थगित कर दिया था।

मंगलवार तड़के प्रशासन ने दोबारा उड़ानें शुरू की, लेकिन इसके कुछ घंटों बाद ही एक बार फिर प्रदर्शन की वजह से हवाई सेवाएं बाधित हुई। इस बीच, चीन की आधिकारिक संवाद एजेंसी शिन्हुआ ने मंगलवार को प्रदर्शनकारियों को गुंडा करार देते हुए चेतावनी दी कि उन्हें मनाया नहीं जाएगा और संभावना जताई कि प्रदर्शनकारियों पर काबू पाने के लिए चीनी सुरक्षाबल हस्तक्षेप करेंगे। एजेंसी ने कहा कि हिंसक चरमपंथी हांगकांग कोरसातल में ले जा रहे हैं।

वेइबो सीसीटीवी चैनल की ओर से प्रसारित एक वीडियो पोस्ट में प्रस्तोता ने चेतावनी दी कि आतंक से निपटने में नरमी नहीं बरती जाएगी। सरकारी मीडिया की ओरसे जारी एक वीडियों में चीनी सेना के बख्तबंद वाहन शेनझेन प्रांत के दक्षिणी शहर में एकत्र नजर आ रहे हैं , जिससे हांगकांग की सीमा लगती है। संयुक्त राष्ट्र अधिकार प्रमुख ने मंगलवार को प्रदर्शनकारियों के खिलाफ पुलिस के बल प्रयोग पर चिंता जताई और निष्पक्ष जांच की मांग की।

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams